IPL-10: डेविड वार्नर के शतक से हैदराबाद की केकेआर पर आसान जीत

captain after injury IPL's career David Warner bowling disciplined performance Sunrisers have strengthened their position in third place in the table by beating points by 48 runs on Sunday in the Indian Premier League Kolkata Knight Riders here. During the match being stopped playing for about 45 minutes in the second inning due to rain, but it had no effect on the results.

हैदराबाद: कप्तान डेविड वार्नर के करियर की सर्वश्रेष्ठ आईपीएल पारी के बाद गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन से सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग में रविवार को यहां कोलकाता नाइट राइडर्स को 48 रन से हराकर अंक तालिका में तीसरे स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली. मैच के दौरान बारिश के कारण दूसरी पारी में लगभग 45 मिनट तक खेल रूका रहा लेकिन इसका नतीजे पर कोई असर नहीं पड़ा.
सनराइजर्स ने कप्तान वार्नर (126) के करियर के तीसरे आईपीएल शतक की बदौलत तीन विकेट पर 209 का अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर खड़ा करने के बाद मोहम्मद सिराज (26 रन पर दो विकेट), सिद्धार्थ कौल (26 रन पर दो विकेट) और भुवनेश्वर कुमार (29 रन पर दो विकेट) की उम्दा गेंदबाजी से कोलकाता नाइट राइडर्स को सात विकेट पर 161 रन के स्कोर पर रोक दिया.
कोलकाता की ओर से रोबिन उथप्पा ने सर्वाधिक 53 रन बनाए जबकि मनीष पांडे ने 39 रन की पारी खेली. इन दोनों के अलावा हालांकि कोई अन्य बल्लेबाज 20 रन के स्कोर तक भी नहीं पहुंच पाया. इससे पहले आईपीएल में सनराइजर्स का सर्वाधिक स्कोर सात विकेट पर 208 रन था जो उसने मई 2016 में बेंगलुरु में रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ बनाया था.
वार्नर ने 59 गेंद की अपनी पारी में चौके और आठ छक्के जड़ने के अलावा शिखर धवन (29) के साथ पहले विकेट के लिए 139 रन भी जोड़े. केन विलियमसन ने भी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए पारी की अंतिम गेंद पर रन आउट होने से पहले 25 गेंद में पांच चौकों की मदद से 40 रन बनाए. इस जीत से हैदराबाद की टीम के 10 मैचों में 13 अंक हो गए हैं जबकि केकेआर की टीम के 10 मैचों में 14 अंक हैं और वह शीर्ष पर बनी हुई है.
लक्ष्य का पीछा करने उतरे केकेआर की शुरूआत खराब रही और उसने 12 रन तक ही दोनों सलामी बल्लेबाजों सुनील नारायण (01) और कप्तान गौतम गंभीर (11) के विकेट गंवा दिए. नारायण ने सिराज के पारी के दूसरे ओवर में ही वार्नर को कैच थमाया जबकि कौल के अगले ओवर में गंभीर का राशिद खान ने लॉन्ग ऑन पर अच्छा कैच लपका. उथप्पा और पांडे ने इसके बाद पावर प्ले में टीम का स्कोर दो विकेट पर 44 रन तक पहुंचाया. उथप्पा ने सिराज जबकि पांडे ने कौल पर दो चौके मारे.
केकेआर का स्कोर जब सात ओवर में दो विकेट पर 52 रन था तब बारिश आ गई और लगभग 45 मिनट तक खेल रूका रहा. उथप्पा इस समय 22 जबकि पांडे 18 रन बनाकर खेल रहे थे. उथप्पा ने लेग स्पिनर राशिद खान के लगातार ओवरों में छक्के मारे. भुवनेश्वर ने इसके बाद गेंदबाजी आक्रमण में वापसी की और पांडे का कैच अपनी ही गेंद पर लपककर उथप्पा के साथ उनकी 78 रन की साझेदारी का अंत किया.
उथप्पा ने हेनरिक्स पर दो छक्कों के साथ 25 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. वह हालांकि इसके बाद सिराज की गेंद पर लॉन्ग ऑफ पर वार्नर को आसान कैच दे बैठे. उन्होंने 28 गेंद का सामना करते हुए चार छक्के और इतने ही चौके मारे. केकेआर को अंतिम छह ओवर में जीत के लिए 92 रन की दरकार थी. कौल के 15वें ओवर में सिर्फ चार रन बने जबकि राशिद ने यूसुफ पठान (12) को पवेलियन भेजा जिससे टीम की रही सही उम्मीद भी टूट गई. अंतिम चार ओवर में केकेआर को 80 रन की जरूरत थी और उसके लिए यह स्कोर पहाड़ जैसा साबित हुआ. टीम इस दौरान 31 रन ही बना सकी.
कोलकाता के कप्तान गौतम गंभीर ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया लेकिन हैदराबाद के उनके समकक्ष वार्नर ने इस फैसले को गलत साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी. उन्होंने धवन के साथ पावर प्ले में 79 रन जोड़े. वार्नर ने दूसरे ओवर में उमेश यादव पर छक्का जड़ने के बाद क्रिस वोक्स के अगले ओवर में लगातार गेंदों पर चौका और छक्का मारा. धवन ने भी इस ओवर में छक्का जड़ा. वार्नर ने यूसुफ पठान का स्वागत लगातार गेंदों पर दो चौके और छक्के के साथ किया जबकि सुनील नारायण पर छक्के के साथ 25 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. इससे पहले टीम के 50 रन सिर्फ चौथे ओवर में पूरे हुए.
धवन हालांकि 13 रन के निजी स्कोर पर भाग्यशाली रहे जब रोबिन उथप्पा ने लेग स्पिनर कुलदीप यादव की गेंद पर उन्हें स्टंप करने का मौका गंवा दिया. वार्नर ने नाथन कोल्टर नाइल पर छक्के के साथ नौवें ओवर में धवन के साथ शतकीय साझेदारी पूरी की. उन्होंने इसके बाद कुलदीप की लगातार गेंदों पर दो छक्के और एक चौका जड़ा. दूसरे छक्के के दौरान वार्नर का कैच वोक्स ने टपकाया. वार्नर ने उमेश की गेंद पर दो रन के साथ सिर्फ 43 गेंद में तीसरा आईपीएल शतक पूरा किया.
धवन हालांकि इसके बाद तेज रन लेने की कोशिश में कुलदीप यादव के सटीक निशाने का शिकार बने। उन्होंने 30 गेंद का सामना करते हुए दो चौके और एक छक्का मारा. वार्नर ने नारायण पर लगातार तीन चौके मारे लेकिन वोक्स की गेंद को हवा में लहरा गए और गंभीर ने कवर में कैच लपका. विलियमसन ने 19वें ओवर में वोक्स पर तीन चौकों के साथ टीम का स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया. कोल्टर नाइल के पारी के अंतिम ओवर में सिर्फ सात रन बने जबकि अंतिम गेंद पर विलियमसन रन आउट हुए. केकेआर की ओर से वोक्स ने 46 रन देकर एक विकेट चटकाया जबकि अन्य गेंदबाजों को कोई विकेट नहीं मिले. वोक्स सबसे महंगे गेंदबाज भी साबित हुए.
source zee news

Post a Comment

News24x7

(c) News24x7

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget