अब 1500 रु. में मिलेगा 4G फीचर का फोन, जानिए कैसे

cheap smartphones now have a good news for those wanting to. Yes, now only 1500 4G phones feature Rs can be in your hands. An English newspaper to Chinese.- mobile chip company Spreadtrum Knyunikeshns is quoted as saying that the company is working on a technology that enables practical 4G feature phone for Rs 1,500. According Spreadtrum Knyunikeshns They have started already to their partners concept promotions before.

नई दिल्लीः सस्ते स्मार्टफोन की चाहत रखने वालों के लिए अब एक अच्छी खबर है. जी हां, अब मात्र 1500 रुपये में 4जी फीचर का फोन आपके हाथ में हो सकता है. एक अंग्रेजी अखबार ने चाईनीज मोबाइल चिप बनाने वाली कंपनी स्प्रेडट्रम कन्युनिकेशंस के हवाले से बताया है कि कंपनी एक ऐसी तकनीक पर काम कर रही है जो 1500 रुपये के 4जी फीचर फोन को व्यावहारिक बनाती है. स्प्रेडट्रम कन्युनिकेशंस के मुताबिक उन्होंने अपने साझेदारों को लिए कॉन्सेप्ट प्रमोशंस पहले से ही शुरु कर दिए है. 
Jio के नए प्रीपेड और तीन नए पोस्टपेड प्लान, 19 रुपये से शुरू होकर 1000 रुपए तक के
बाजार में लावा और माइक्रोमैक्स जैसी घरेलू मोबाइल फोन कंपनियों के 4जी फीचर फोन की कीमतें 3,000 से शुरू होती है. कॉर्बन के अलावा यह दोनों हैंडसेट मेकर कंपनियां आगे ऐसे फोन की कीमतें घटना चाहती है. बाजार के जानकारों की मानें तो रिलायंस जिओ इंफोकॉम भी अपनी सहयोगी रिटेल फर्म के जरिए किफायती 4जी VoLTE फीचर फोन लाने की योजना बना रही है और इसकी कीमत 1500 से भी कम हो सकती है. 
एयरटेल-वोडाफोन-आइडिया पर ₹3050 करोड़ का जुर्माना
आपको बता दें कि स्प्रेडट्रम कन्युनिकेशंस की रिलायंस इंडस्ट्रीज के साथ दो साल पुरानी पार्टनरशिप है और इसने RIL के कम कीमत वाले LYF फ्लेम 5 स्मार्टफोन को तैयार किया है. स्प्रेडट्रम कन्युनिकेशंस ने LAVA M1 4G एनबल्ड फीचर फोन को भी पावर्ड किया है, जिसकी बाजार में कीमत 3,599 रुपये है. 
3 मई को लॉन्च होगा SRT स्मार्टफोन, सचिन तेंदुलकर से है खास कनेक्शन
शंघाई बेस्ड स्प्रेडट्रम कन्युनिकेशंस बेसबैंड चिप सेगमेंट में सधी ग्रोथ हासिल कर रही है और यह मीडियाटेक क्वॉलकॉम जैसे मोबाइल चिप मेकर्स के साथ मुकाबला कर रही है. आपको बता दें कि चिपसेट किसी भी मोबाइल हैंडसेट का एक अहम हिस्सा है और डिवाइस की कीमत में इसकी बड़ी हिस्सेदारी होती है. स्प्रेडट्रम कन्युनिकेशंस का दावा है कि इसे तकनीक इजाद करने और डिवाइसेज को बाजार तक पहुंचाने में करीब 6 महीने लगते है. 
source zee news

Post a Comment

News24x7

(c) News24x7

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget