सुकमा में मोस्ट वॉन्टेड नक्सलियों के पोस्टर जारी, गिरफ्तारी पर 40 लाख रुपये तक का इनाम

Chhattisgarh Police has intensified the campaign against the criminals of Sukma assault. Under this exercise, posters of some Naxalites operating in Sukma have been issued. In order to capture these naxalites, a prize of between Rs 40 lakh and Rs 3 lakh has been kept in the posters. In this, the trustee's name has been given the confidence to keep the secret. Also, some officials have been given the number.

छत्तीसगढ़ पुलिस ने सुकमा हमले के गुनहगारों के खिलाफ मुहिम तेज कर दी है. इसी कवायद के तहत सुकमा में सक्रिय कुछ नक्सलियों के पोस्टर जारी किये गये हैं. पोस्टरों में इन नक्सलियों को पकड़ने के लिए 40 लाख से लेकर 3 लाख रुपये तक का इनाम रखा गया है. इनमें जानकारी देने वाले का नाम गुप्त रखने का भरोसा दिलाया गया है. साथ ही कुछ अधिकारियों के नंबर दिये गए हैं.
रामन्ना
इन मोस्ट वांटेड नक्सलियों में रामन्ना उर्फ संतोष रावुला श्रीनिवास का नाम सबसे ऊपर है. उसे पकड़वाने में मदद करने वाले को 40 लाख का पुरस्कार दिया जाएगा. आंध्र प्रदेश का रहने वाला रामन्ना सीपीआई (माओवादी) की सेंट्रल कमेटी का सदस्य होने के साथ दंडकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी का भी सदस्य है. रामन्ना सुकमा में सक्रिय सबसे सीनियर नक्सलियों में से एक है. माना जाता है कि इस पूरे इलाके में उसकी खासी दहशत
माड़वी सिमा
सुरेंद्र उर्फ माड़वी सिमा पर 10 लाख की ईनामी राशि रखी गई है. उसे रघु, मड़कामी सोजा, बारसे, सोमा सोढ़ी जैसे नामों से भी जाना जाता है. पुलिस के मुताबिक माड़वी सिमा सीपीआई (माओवादी) की दरभा डिवीजन कमेटी का सचिव है. वो मूल रूप से सुकमा जिले के गोलापल्ली इलाके के पोलमपाट गांव का रहने वाला है. 



वनोजा 
करीब तीस साल की वनोजा को पकड़वाने वाले को पुलिस 8 लाख रुपये का ईनाम देगी. वनोजा नक्सलियों की प्लाटून नंबर 9 की कमांडर है और आंध्र प्रदेश के चिन्नाबोड़केल गांव की रहने वाली है. अपने पास एके-47 रखने वाली वनोजा पर कई हमलों में शामिल होने का आरोप है. 


सोड़ी लिंगे
मोस्ट वांटेड लिस्ट में सोड़ी लिंगे एक और महिला है. वो पोद्दाबोड़केल इलाके में कई वारदातों में शामिल रही है और पामेड़ थाने के तहत जारापल्ली गांव की रहने वाली है. पुलिस ने उस पर 5 लाख रुपये का ईनाम रखा है. 

माड़वी मंगली 
इस फेहरिस्त में अगला नाम एक और महिला नक्सली माड़वी मंगली का है. नक्सलियों के सेक्शन 2 की प्लाटून नंबर 8 की कमांडर माड़वी मंगली का पति राजेश नक्सलियों के मिलिट्री विंग का चीफ है. साल साल की मंगली बीजापुर जिले के मेट्टागुडा की रहने वाली है. उसपर 3 लाख रुपये का ईनाम है.

source aaj tak



Post a Comment

News24x7

(c) News24x7

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget