आम आदमी 2500 रुपए में करेगा हवाई सफर, PM आज दिखाएंगे योजना को हरी झंडी

The common man will start on Thursday of 'flight' plan to fulfill the dream of air travel. Prime Minister Narendra Modi, the scheme will show a green light on the Shimla-Delhi route. 'Flight' rent a seat under the scheme Rs 2,500 is. PM launched the scheme will Shimla. People of this plan are eagerly awaited.

नई दिल्ली : आम आदमी का हवाई सफर का सपना पूरा करने वाली 'उड़ान' योजना की गुरुवार को शुरुआत होगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस योजना को शिमला-दिल्ली मार्ग पर हरी झंडी दिखाएंगे. 'उड़ान' योजना के तहत एक सीट का किराया 2500 रुपए है. पीएम इस योजना की शुरुआत शिमला से करेंगे. इस योजना का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.
प्रधानमंत्री कार्यालय ने बुधवार को कहा कि पीएम शिमला-दिल्ली मार्ग पर एक उड़ान को हरी झंडी दिखाने के साथ ही कडप्पा-हैदराबाद और नांदेड-हैदराबाद मार्ग पर उड़ानों को हरी झंडी दिखाएंगे.पीएमओ ने एक ट्वीट में कहा कि उड़ान (उड़े देश का आम नागरिक) बाजार आधारित व्यवस्था के जरिये क्षेत्रीय सम्पर्क बढ़ाने के लिए वैश्विक रूप से अपनी तरह की पहली योजना है.
क्षेत्रीय संपर्क योजना को मिलेगी मजबूती
इसमें कहा गया, ‘क्षेत्रीय रूप से महत्वपूर्ण क्षेत्रों में हवाई यात्रा नागरिकों तक सुलभ बनाने के लिए ‘उड़े देश का आम नागरिक’ आरसीएस (क्षेत्रीय सम्पर्क योजना) अक्तूबर 2016 में लायी गई थी.’उड़ान योजना 15 जून 2016 को जारी राष्ट्रीय नागरिक उड्डयन नीति (एनसीएपी) की एक प्रमुख घटक है. पीएमओ ने कहा, ‘करीब 500 किलोमीटर के लिए एक ‘फिक्स्ड विंग एयरक्राफ्ट’विमान से एक घंटे की यात्रा या किसी हेलीकाप्टर से आधे घंटी की यात्रा का हवाई किराया 2500 रुपये रहेगा.’ शिमला में प्रधानमंत्री ऐतिहासिक रिज मैदान में एक रैली को भी संबोधित करेंगे.
पीएम बनने के बाद मोदी का पहला शिमला दौरा
प्रधानमंत्री बनने के बाद यह मोदी का पहला शिमला दौरा होगा. उन्होंने पिछली बार 2003 में शिमला का दौरा किया था जब वह गुजरात के मुख्यमंत्री थे. यद्यपि यह राज्य का उनका दूसरा दौरा होगा. गत वर्ष उन्होंने मंडी में भाजपा की एक रैली को संबोधित किया था. मोदी 2002 से पहले के आठ वर्षों तक हिमाचल प्रदेश के पार्टी के संगठन मामलों के प्रभारी रह चुके हैं.
source zee news

Post a Comment

News24x7

(c) News24x7

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget