आईपीएल-10: मुंबई का विजय अभियान थमा, पुणे से दूसरा मैच भी हारे

Captain half of Rohit Sharma could not come to work to maintain the winning momentum of the Mumbai Indians team on Monday here beat three runs in the second match of the tenth stage of the Rising Pune Suprjaint in the Indian Premier League on home turf happened.

मुंबई: कप्तान रोहित शर्मा का अर्धशतक भी मुंबई इंडियंस की जीत की लय कायम रखने के लिए काम नहीं आ सका और टीम सोमवार को यहां अपने घरेलू मैदान पर इंडियन प्रीमियर लीग में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट से इस दसवें चरण के दूसरे मैच में तीन रन से पराजित हो गई. मुंबई को अपने शुरुआती मुकाबले में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट से सात विकेट से हार मिली थी, लेकिन इसके बाद से उसने अपना विजय अभियान जारी रखते हुए लगातार छह जीत दर्ज की लेकिन आज इस हार से उसकी जीत की लय टूट गई. मुंबई आठ मैचों में छह जीत से 12 अंक लेकर अब भी तालिका में शीर्ष पर बनी हुई है, वहीं पुणे सात मैचों में चार जीत से आठ अंक लेकर चौथे स्थान पर है.
मुंबई ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया, जिसके बाद राइजिंग पुणे सुपरजाइंट ने छह विकेट गंवाकर 160 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया. उसके लिए राहुल त्रिपाठी ने 31 गेंद में 45, अजिंक्य रहाणे ने 38 और अंत में मनोज तिवारी ने 22 रन की उपयोगी पारी खेली. जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम कप्तान रोहित शर्मा की 39 गेंद में 58 रन की पारी के बावजूद 20 ओवर में आठ विकेट पर 158 रन ही बना सकी. इस तरह मुंबई की टीम सचिन तेंदुलकर को उनके 44वें जन्मदिन पर जीत का तोहफा नहीं दे सकी.
अंतिम दो ओवर में मुंबई को 24 रन की दरकार थी, टीम ने 19वें ओवर में सात रन जुटाए. अब छह गेंद में उसे जीत के लिए 17 रन चाहिए थे. जयदेव उनादकट (40 रन देकर दो विकेट) की पहली गेंद पर हार्दिक पंड्या (13) आउट हुए, दूसरी गेंद पर रोहित ने गगनदायी छक्का जड़ा, तीसरी गेंद में कोई रन नहीं, चौथी गेंद पर उनादकट ने रोहित का कैच लपककर उन्हें आउट किया, पांचवीं गेंद पर मिशेल मैकलेनगन रन आउट हुए, छठी गेंद पर हरभजन सिंह ने छक्का जड़ा. मुंबई ने सलामी बल्लेबाज जोस बटलर (17) और अपने भरोसेमंद नीतिश राणा (03) के विकेट जल्द ही गंवा दिए.
नौंवे ओवर की अंतिम गेंद पर सलामी बल्लेबाज पार्थिव पटेल (27 गेंद में 33 रन, चार चौके) वॉशिंगटन सुंदर की गेंद पर बोल्ड हो गये और स्कोर तीन विकेट पर 60 रन था। कर्ण शर्मा ने कप्तान रोहित के साथ तेजी से रन जुटाने के प्रयास में पारी का पहला छक्का इमरान ताहिर की गेंद को लांग आन में भेजकर लगाए लेकिन अगले ओवर में बेन स्टोक्स (21 रन देकर दो विकेट) ने बोल्ड करके उनकी 11 रन की संक्षिप्त पारी समाप्त कर दी. कीरोन पोलार्ड के आउट होने के बाद रोहित ने इस सत्र में अपना पहला अर्धशतक बनाया. इससे पहले पुणे की टीम ने छह विकेट पर 160 रन का स्कोर खड़ा किया.
कृणाल पंड्या के चोटिल होने के कारण आज कर्ण को अंतिम एकादश में शामिल किया गया जिन्होंने 39 रन देकर त्रिपाठी और रहाणे के अहम विकेट झटके. जसप्रीत बुमराह ने 29 रन देकर दो जबकि हरभजन और मिशेल जानसन को एक-एक विकेट मिला. सलामी बल्लेबाज रहाणे ने पहले ही ओवर की आखिरी गुडलेंथ गेंद को छक्के के लिये भेजकर अच्छी शुरुआत की. वह और त्रिपाठी सहजता से खेल रहे थे, इस दौरान टीम ने 6.2 ओवर में 50 रन पूरे किए. कर्ण ने टीम को पहली सफलता रहाणे का विकेट दिलाकर हासिल की. उन्होंने अपनी ही गेंद पर कैच लपकर रहाणे की 32 गेंद की पारी का अंत किया, जिसमें पांच चौके और एक छक्का जड़ा था.
इस तरह रहाणे और त्रिपाठी के बीच 9.3 ओवर में 76 रन की साझेदारी भी टूट गई. रहाणे के आउट होने के बाद त्रिपाठी ने हालांकि रन गति को कम नहीं होने दिया और दो गेंद बाद डीप मिडविकेट पर गगनचुंबी छक्का जड़ा. हरभजन (20 रन देकर एक विकेट) ने कसी गेंदबाजी की, जिससे उनके तीन ओवर में महज 16 रन ही जुड़े. त्रिपाठी इसके बाद ज्यादा देर नहीं टिक सके और कर्ण का ही शिकार बने, जिनकी गेंद पर पोलार्ड ने भागते हुए लांग ऑफ पर कैच लपका. त्रिपाठी ने तीन चौके और दो छक्के जमाए.
महेंद्र सिंह धोनी क्रीज पर उतरे, अगली ही गेंद पर हरभजन ने डीप स्क्वायर लेग पर पुणे के कप्तान स्टीव स्मिथ का कैच छोड़ दिया, हालांकि इस गेंदबाज ने इसकी भरपायी अगले और अपने अंतिम ओवर में स्मिथ (12 गेंद में 17 रन, दो चौके) को बोल्ड करके की और उन्होंने जोर से चिल्लाकर इस खुशी को भी जाहिर किया क्योंकि यह उनका टी20 क्रिकेट में 200वां विकेट भी था. जानसन की 17वें ओवर की पहली गेंद बेन स्टोक्स (17) के लेग स्टंप उखाड़ गई. तिवारी ने आते ही दो गेंद पर दो चौके जड़ दिए. लेकिन बुमराह ने अगले ओवर में धोनी को बोल्ड कर किया, जिससे पुणे का स्कोर पांच विकेट पर 138 रन हो गया. तिवारी ने अंतिम ओवर में बुमराह की पहली दो गेंद पर चौके जमाए लेकिन वह एक गेंद बाद बोल्ड हो गए जिससे उनकी 13 गेंद में चार चौके से 22 रन की उपयोगी पारी का अंत हुआ.
लाइव अपडेट  - 20 ओवर के बाद पुणे का स्‍कोर छह विकेट खोकर 160 रन रहा. जवाब में मुंबई इंडियंस टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 157 रन की बना पाई. मैच पुणे ने तीन रन से जीता.
- मुंबई इंडियंस टीम का स्‍कोर 14 ओवर के बाद चार विकेट पर 105 रन है. रोहित शर्मा और कीरोन पोलार्ड क्रीज पर हैं. जॉस बटलर, नीतीश राणा, पार्थिव पटेल और कर्ण शर्मा आउट होने वाले बल्‍लेबाज हैं.
- 86 रन पर मुंबई इंडियन का चौथा विकेट गिरा.
- पहले पांच ओवर में मुंबई ने एक विकेट पर 35 रन बनाए.
- मुंबई इंडियन की पारी शुरू, पार्थिव पटेल और बटलर क्रीज पर हैं.
- 20 ओवर के बाद पुणे का स्‍कोर छह विकेट खोकर 160 रन रहा.  डेनियल क्रिस्चियन (8) और वाशिंगटन सुंदर (2) नाबाद रहे.
- 12 ओवर में पुणे के 100 रन पूरे हुए, कप्तान स्मिथ और धोनी क्रीज पर हैं.
- 93 रन पर पुणे का दूसरा विकेट गिरा, राहुल त्रिपाठी 31 गेंदों में 45 रन बनाकर आउट.
- एक विकेट खोकर पुणे ने 11 ओवर में 88 रन बनाए, स्मिथ और त्रिपाठी क्रीज पर हैं.
- 76 रन पर पुणे का पहला विकेट गिरा, रहाणे 32 गेंदों में 38 रन बनाकर आउट हुए. कर्ण शर्मा ने विकेट लिया.
- 5 ओवर में पुणे ने बिना विकेट खोए 37 रन बनाए.
- पुणे की टीम बल्लेबाजी कर रही है. रहाणे और त्रिपाठी क्रीज पर हैं.
ये हैं प्लेइंग इलेवन  

source zee news

Post a Comment

News24x7

(c) News24x7

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget