गौतम गंभीर हैं देश के असली 'बाहुबली', सुकमा शहीदों के परिवारों के नाम की 'मैन ऑफ द मैच' की राशि

New Delhi recently where the slain soldiers in Sukma, Chhattisgarh While Akshay Kumar has appealed to help the families of soldiers from people through your social site on the other hand, Indian cricketer Gautam Gambhir job come forward.

नई दिल्ली : हाल ही छत्तीसगढ़ के सुकमा में शहीद हुए जवानों के लिए जहां एक ओर अभिनेता अक्षय कुमार ने अपने सोशल साइट के जरिए लोगों से जवानों के परिजनों की मदद करने की अपील की है तो वहीं दूसरी ओर भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर भी इस काम में आगे आए हैं. 
सुकमा में शहीद CRPF जवानों के बच्चों की मदद के लिए गौतम का 'गंभीर' कदम, उठाएंगे पढ़ाई का खर्च
क्रिकेटर गौतम गंभीर सुकमा में नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों के परिवारों की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है. उन्होंने शहीद 25 सीरीआरपीफ जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाने की घोषणा की है. वे 'गौतम गंभीर फाउंडेशन' के जरिए मदद के लिए आगे आए हैं. शहीदों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाने के बाद गंभीर ने उनके परिवार की मदद के लिए अपनी जीत की राशि भी दे दी है. 
ग्राउंड रिसर्च सुकमा हमला: नक्सलियों ने गांववालों को सीआरपीएफ दोस्तों पर हमला करने के लिए मजबूर किया
बुधवार को ईडन गार्डन्स में खेले गए आईपीएल मुकाबले में कोलकाता नाइड राइडर्स ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 7 विकेट से हरा दिया. कप्तान गौतम गंभीर 'मैन ऑफ द मैच' रहे. उन्होंने अवॉर्ड की ये राशि सुकमा के शहीदों के परिवार को देने का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि ये राशि पीड़ित परिवारों के बच्चों के शिक्षा पर खर्च की जाएगी. इस मैच गौतम गंभीर ने नाबाद 71 रनों की कप्तानी पारी खेली. 
सुकमा में नक्सलियों ने यूं मचाया तांडव, देखिए खौफनाक तस्वीरें
इससे पहले उन्होंने एक अखबार में कॉलम लिखकर कहा, 'बुधवार सुबह मैंने अखबार उठाए, तो दो शहीद जवानों की बेटियों की तस्वीरें देखीं. एक अपने शहीद पिता को सल्यूट कर रही थी, जबकि दूसरी तस्वीर में युवती को उसके घरवाले सांत्वना दे रहे थे.'


View image on TwitterView image on Twitter


 Follow
Gautam Gambhir 
@GautamGambhir
As we crib over lack of air conditioning or size of our already mammoth SUV, let's ponder over d future of d daughters of CRPF martyrs.
गंभीर ने लिखा, 'गौतम गंभीर फाउंडेशन इन शहीदों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाएगा. मेरी टीम ने काम शुरू कर दिया है. शीघ्र ही मैं इसका अपेडट दूंगा.' बुधवार रात राइजिंग पुणे सुपरजाइंट के खिलाफ मैच में गंभीर ने कलाई में काली पट्टी लगाकर सीआरपीएफ जवानों को प्रति सम्मान जताया था.
सुकमा हमले में बचे जवान ने बतायी आंखों देखी, कहा-मैंने 3-4 नक्सलियों के सीने में मारी गोली
बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने भी देश के लोगों से सुकमा नक्सली हमले में शहीद जवानों के परिवारों की मदद करने की अपील की है. राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अक्षय ने एक ऑडियो मेसेज में कहा, 'हाल ही में हुए सुकमा हमले में सीआरपीएफ के हमारे बहादुर जवानों ने देश के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए. मेरा आप सबसे हाथ जोड़कर अनुरोध है कि अगर आप इन शहीदों के प्रति सच्ची श्रद्धांजिल अर्पित करना चाहते हैं तो भारत सरकार की वेबसाइट bharatkeveer.gov.in पर जाकर अपना योगदान दीजिए ताकि शहीदों के परिवारों को महसूस हो सके कि इस दुख की घड़ी में पूरा देश उनके साथ खड़ा है. वे अकेले नहीं हैं.'
सोमवार को हुआ था सुकमा में हमला

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सोमवार दोपहर 12.25 बजे सीआरपीएफ की 74वीं बटालियन पर नक्सलियों ने हमला किया. फायरिंग में 25 जवान शहीद हो गए थे. चिंतागुफा और बुरकापाल के करीब सड़क बनाई जा रही है. सीआरपीएफ की पेट्रोल पार्टी को यहां सिक्युरिटी में लगाया गया था. करीब 300 नक्सलियों ने उन पर घात लगाकर हमला किया. सीआरपीएफ अफसर के मुताबिक पेट्रोल पार्टी में 99 जवान थे.
source zee news

Post a Comment

News24x7

(c) News24x7

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget