ये हैं भोजपुरी फिल्मों की आइटम गर्ल, मजबूरी में करतीं हैं सस्ते में काम

Highest paid Bhojpuri item girl actress Monalisa. Know how much she get paid for one movie.

Monalisa

पटना: भोजपुरी फिल्मों में आइटम सांग करने वाली एक्ट्रेस की फिल्म में काम करने की फीस बहुत कम है। बॉलीवुड एक्ट्रेस की तुलना में ये बहुत अधिक मेहनत और काम करती हैं लेकिन फीस वैसी नहीं मिलती। इसलिए जल्दी ही इनका कैरियर ख़त्म हो जाता है और उसके बाद इनको आर्थिक संकट होने लगता है। बॉलीवुड में जहां एक फिल्म के लिए 10 से 15 करोड़ रुपए मिलते हैं वहीं, भोजपुरी एक्ट्रेस को एक फिल्म में काम करने के 4-5 लाख रुपए ही मुश्किल से मिलते हैं। क्यों कम पैसे में काम करने को मजबूर हैं एक्ट्रेस?

भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री की सबसे बड़ी परेशानी मार्केट की कमी है। भोजपुरी फिल्मों को मल्टीप्लैक्स और अच्छे सिनेमा घरों में जगह नहीं मिलती। इन्हें छोटे शहरों और सेकेंड क्लास के सिनेमा घरों में दिखाया जाता है, जिससे कमाई बहुत कम होती है। कम कमाई के चलते फिल्म का बजट भी कम होता है और निर्देशक एक्ट्रेस को अधिक पैसा नहीं देते। भोजपुरी फिल्म में काम करने के लिए एक्ट्रेस की भीड़ लगी है। बॉलीवुड की एक्ट्रेस की तरह यहां छोटे पर्दे और मॉडलिंग जैसे विकल्प नहीं हैं, जिसके चलते इन्हें कम पैसे में डायरेक्टर की शर्तों पर काम करने को मजबूर होना पड़ता है।
इनके बिना फिल्म अधूरी

मनोज तिवारी, रवि किशन और पवन सिंह एक फिल्म में काम करने के बदले 40 लाख से 50 लाख रुपए तक लेते हैं। वहीं, फिल्म में काम करने वाली एक्ट्रेस को उनसे 5 से 6 गुना कम पैसे मिलते हैं। जबकि इमोशनल सीन से लेकर आइटम नं. का तड़का लगाने तक की जिम्मेदारी एक्ट्रेस पर होती है, जिसके बिना भोजपुरी फिल्म अधूरी मानी जाती है।
Source: Bhaskar

Post a Comment

News24x7

(c) News24x7

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget