IPL 2016: पहले मैच में मुंबई की करारी हार, रहाणे के धमाके से पुणे को मिली 9 विकेट की जीत

IPL 2016 rising Pune Super Giants wins innauguration match by 9 wickets against Mumbai Indians

Rohit Sharma and MS Dhoni in IPL 2016

मुंबई : वानखेड़े स्टेडियम में शनिवार को आईपीएल के नौवें सीजन के उद्घाटन मुकाबले में धोनी की कप्तानी वाली राइजिंग पुणे सुपरजॉइंट्स ने रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस को नौ विकेट से हरा दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस ने बेहद औसत बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। हालांकि आखिरी ओवरों में स्टार खिलाड़ी हरभजन सिंह ने जबर्दस्त बल्लेबाजी करते हुए टीम को 121 रन तक पहुंचा दिया। 122 रनों के मामूली लक्ष्य का पीछा करने उतरी पुणे के लिये अजिंक्य रहाणे, फाफ डुप्लेसी और केविन पीटरसन तीनों ने शानदार बल्लेबाजी की।

पुणे की ओर से अजिंक्य रहाणे ने सात चौकों और तीन छक्कों के सहारे महज 42 गेंदों में 66 रन ठोक डाले। उनके अलावा डुप्लेसी ने 33 गेंदों में 34 जबकि पीटरसन ने 14 गेंदों में 21 रन बनाए। मुंबई की ओर से एकमात्र विकेट हरभजन सिंह को मिला। 
रहाणे और डुप्लेसी ने पहले विकेट के लिये 78 रनों की शानदार साझेदारी की, जबकि दूसरे विकेट के लिये रहाणे और पीटरसन ने 48 रन जोड़े। इससे पहले मिशेल मार्श (21 रन देकर दो) और इशांत शर्मा (36 रन देकर दो) की अगुआई में गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया। मुंबई की बल्लेबाजी बेहद खराब रही। हरभजन सिंह (30 गेंद, 45 रन, सात चौके, एक छक्का), अंबाती रायुडू (22 रन) और आर विनय कुमार (12 रन) को छोड़कर कोई दोहरे अंक तक नहीं पहुंच पाया। पुणे की टीम की ओर से रजत भाटिया और लेग स्पिनर मुरूगन अश्विन ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में क्रमश: 10 और 16 रन देकर एक एक विकेट चटकाया।
Source: Zee Media

Post a Comment

News24x7

(c) News24x7

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget